Breaking News

कोरोना मौत के बीच बढ़ी बॉडी बैग की डिमांड, 529 संक्रमित तोड़ चुके हैं दम

कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के मामले बढ़ने के बाद राज्य के अस्पतालों में बॉडी बैग की भी डिमांड बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण से पहले राज्य के अस्पतालों से मृत व्यक्ति के शरीर को रखने के लिए प्रयुक्त होने वाले बॉडी बैग की डिमांड न के बराबर थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद अब बॉडी बैग भी सबसे जरूरी आइटम में शामिल हो गया है।

दून, हल्द्वानी, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीजों की मौत होने से बॉडी बैग की डिमांड बढ़ी ही है। अब जिला अस्पताल भी काफी संख्या में बॉडी बैग मंगा रहे हैं। इसकी वजह यह है कि हाल के दिनों में कई जिला अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है।

 

राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमित कुल 529 मरीजों की मौत हो चुकी है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ ही रहा है। बुधवार को ही राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 17 मरीजों की मौत हो गई। हर दिन औसतन 12 से 15 मरीजों की मौत होने की वजह से अब अस्पताल बॉडी बैग की लगातार डिमांड कर रहे हैं।

दून अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि हर महीने 100 से अधिक बॉडी बैग की डिमांड की जा रही है। कोरोना शुरू होने से लेकर अभी तक अकेले दून जिले में ही 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।