Breaking News

कोरोना: इम्युनिटी बढ़ाने का ‘स्वीट’ उपाय, 15 मसालों को मिलाकर बनाई गई है ये मिठाई

कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही पूरी दुनिया में इस वक्त लोग इम्युनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपने खानपान में कई चीज़ों को शामिल कर रहे हैं। भारत में भी इम्युनिटी बढ़ाने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। सरकार ने भी अपनी तरफ से उन उपायों को बताया है, जिससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि किसी मिठाई से भी आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सकती है।

दरअसल पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मिठाई की एक दुकान में इम्युनिटी बढ़ाने की मिठाई बेची जा रही है। इस मिठाई को ‘इम्युनिटी संदेश’ नाम दिया गया है। कोरोना वायरस के दौर में लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का दावा करने वाली इस एक मिठाई की कीमत 25 रुपए रखी गई है।

 

‘इम्युनिटी संदेश’ दुकान के मालिक का कहना है कि रोग प्रतिरोधक क्षमता ही एकलौता वो रास्ता है, जिससे में कोरोना वायरस से लड़ सकते हैं। अभी तक इसकी कोई वैक्सीन नहीं आई है, इसलिए हम इस मिठाई को लेकर आए हैं। इसे 15 अलग अलग तरह के मसालों से बनाया गया है। हर संदेश (मिठाई) की कीमत 25 रुपए है।

आपको बता दें कि इससे पहले डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल ने लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के मकसद से बाज़ार में हल्दी, तुलसी और अदरक वाला रेडी टू ड्रिंक दूध उतारा था।