Breaking News

किसानों की भलाई के लिए पिछली सभी सरकारों का CM योगी ने तोड़ा रिकॉर्ड, कर दिया ये बड़ा काम

किसान..किसी भी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होती है। किसी भी राष्ट्र के सुचारू संचलान के लिए अन्नदाता की अपनी एक खास भूमिका है। किसानों की दयनीय दशा के एवज में सरकार को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। लिहाजा देश में किसानों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े इसके लिए समय-समय पर सरकार विभिन्न प्रकार के योजनाओं का शुभारंभ करती है, तो कभी उनके हित में कोई बड़ा कदम उठाती है।

अब इसी बीच खबर उत्तर प्रदेश से आई है, जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के गन्ना किसानों के लिए बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अपने इस कदम से पिछली सभी सरकारों के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिए हैं। दरअसल, सीएम योगी ने शुक्रवार को ऑनलाइन एक लाख करोड़ का भुगतान किया है। यह भुगतान सीधा किसानों के खातों में गया है। अपने इस कदम से योगी सरकार ने एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए पिछली सभी सरकारों के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है।

सीएम योगी ने बटन दबाकर यह भुगतान किसानों के खातों में किया है। इस मौके पर उनके साथ गन्ना मंत्री सुरेश राणा, राज्य मंत्री सुरेश पासी और अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों से बात भी की। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी हमेशा से किसानों को प्रमुखता देते हुए आए हैं। ऐसे में उनका यह कदम बेहद अहम माना जा रहा है।