Breaking News

कांग्रेस ने कसी कमर, हर जिले में तैनात किया राष्ट्रीय सचिव, एक-तिहाई लोग प्रियंका गांधी वाड्रा की टीम से

इस साल होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने प्रदेश के हर जिले की कमान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव को दे दी है। पार्टी की चुनाव तैयारियां देखने के लिए नियुक्त 12 राष्ट्रीय सचिवों में से एक-तिहाई लोग पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की टीम के हैं। सूत्रों को भरोसा है कि प्रियंका गांधी राज्य में सत्ता में लौटने के कांग्रेस के मिशन पर विशेष फोकस रखेंगीं।

कांग्रेस ने शनिवार को निर्णय लिया कि चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तैनात किए जाएंगे। राष्ट्रीय सचिवों में दीपिका पांडे, चंदन यादव, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, विकास उपाध्याय, विजय सिंगला और चेतन चौहान एक सप्ताह में अपने मिशन में जुट जाएंगे। राजस्थान के उदयपुर में पार्टी के चिंतन शिविर के कुछ दिनों में ही राष्ट्रीय सचिवों को उनकी जिम्मेदारी बता दी गई है।

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी राजीव शुक्ला ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर बैठक की और सचिवों को जरूरी निर्देश दिए। बैठक में मौजूद रहे एक नेता ने बताया कि यह एक शुरुआती बैठक थी लेकिन सचिवों को बूथ प्रबंधन पर फोकस करने और बूथ कमेटियां तैयार करने के लिए कहा गया है, जो चुनाव जीतने के लिए महत्वपूर्ण है। कांग्रेस कार्य समिति की एक बैठक जून में भी करने की भी योजना बन रही है।