Breaking News

कश्मीर मसले पर फिर बेनकाब हुआ Pakistan, भारत की छवि खराब करने के लिए तैयार की टूलकिट

पाकिस्तान अपनी आर्थिक हालातों को सुधारने के बजाय कश्मीर राग अलापता रहता है। एक नई साजिश के तहत पाकिस्तान ने कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की एक योजना बनाई है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने दुनिया भर में अपने दूतावासों से कश्मीर घाटी में इस तरह की साजिश रचने के लिए कहा है, जिससे कि भारत सरकार की छवि खराब हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने दूतावासों को एक गुप्त नोट भेजा है, जिसमें भारत के खिलाफ नई साजिशों का विवरण दिया गया है।

जानकारी है कि ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ (पांच फरवरी को पाकिस्तान द्वारा मनाया गया) के लिए इस्लामाबाद में पाकिस्तान उच्चायोग ने अपने सभी दूतावासों को फैक्स और ईमेल भेजा है। इसमें भारतीय सशस्त्र बलों को तबाह करने की योजना का विवरण दिया गया है।

इस बीच शुक्रवार को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि ये विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से सीमा पार के आतंकी नेटवर्क संचालकों के संपर्क में थे।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी कुलगाम जिले में शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने के लिए ग्रेनेड हमले, निर्दोष नागरिकों को डराने के साथ-साथ पीआरआई सदस्यों और अल्पसंख्यक समुदायों पर गोलीबारी करने के लिए आमादा थे।