Breaking News

कलयुगी मां ने 9 लाख में कर दिया मासूम का सौदा, सलाखों के पीछे पहुंचे 4 लोग

उत्तराखंड के हरिद्वार में एक कलयुगी मां ने पैसों के लालच में अपने ही तीन महीने के मासूम का सौदा कर दिया. हरिद्वार पुलिस को इस डील की भनक लगी और बच्चा बेचने वाले और खरीदने वाले, दोनों ही पक्षों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मां के पास से एडवांस में मिले पांच लाख रुपये भी बरामद किया है. चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, मामला हरिद्वार के कनखल थाने का है, जहां पर पुलिस को तीन महीने के मासूम को बेचने और खरीदने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते हीं पुलिस मौके पर पहुंची और मासूम की मां, ग्राहक और सौदा तय करवाने वाले बिचौलिए को भीं गिरफ्तार कर लिया.

गोपनीय सूचना पर पुलिस ने मारा छापा: हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने इस बारे में बताया कि गोपनीय रूप से कनखल थाने में एक शिकायत मिली कि क्षेत्र की रहने वाली एक महिला और उसके रिश्तेदार मोटी रकम ने लालच में अपने तीन माह के बच्चे को रानी पोखरी में दिया है. शिकायत मिलते ही पुलिस मौके पर गई और दो महिलाओं समेत चार लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया, जहां पूरी बात सामने आने पर सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ हीं पुलिस ने महिला के पास से 5 लाख रुपये भी बरामद किया है.

9 लाख में हुआ था सौदा: एसएसपी ने बताया कि थाना क्षेत्र के फुटबॉल ग्राउंड के पास राम विहार की रहने वाली एक महिला ने अपना तीन महीने का बच्चा रानी पोखरी में एक मोटी रकम में बेच दिया. बच्चा खरीदने वाले आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसकी शादी 10 साल पहले हुई थी. उसकी एक बेटी है और उसकी पत्नी को एक लड़का चाहिए था, इसलिए उसने एक महिला के बताने पर आरोपी से संपर्क किया. उसने बताया कि बच्चे का सौदा 9 लाख रुपये में तय हुआ था, जिसमें उनके द्वारा 5 लाख रुपये एडवांस दिया गया था.

एक तरह बेटे की लालसा दूसरी तरफ पैसों की चाह: एसएसपी बताते हैं कि मामले में जांच चल रही है और भी लोगों के नाम सामने आने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. गिरफ्तार आरोपियों में से किसी का भी कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है. बच्चे की लालसा और बच्चा बेचने वाले को पैसों की जरूरत थी, इसी लालच में यह अपराध हुआ.