Breaking News

ऑक्सीजन की बढ़ती डिमांड पर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग

देश में कोरोना संकट के चलते ऑक्सीजन की डिमांड अचानक बढ़ गई है. कई शहरों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है. यहां तक कि ऑक्सीजन की डिमांड को लेकर दिल्ली एक निजी अस्पताल ने हाई कोर्ट में याचिका तक दायर कर दी. लिहाजा अब गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और पूरे देश में इसकी उपलब्धता को लेकर गुरुवार को हाईलेवल मीटिंग (Highlevel Meeting) की.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस बैठक (Highlevel Meeting) में पीएम मोदी ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता के बारे में बात की. इसके साथ ही ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना, वितरण की गति बढ़ाना और स्वास्थ्य सुविधाओं को ऑक्सीजन सहायता प्रदान करने के लिए अभिनव तरीकों का उपयोग करने की बात कही गई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और उपलब्धता को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य सरकारों को ऑक्सीजन की जमाखोरी पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. बैठक में पीएम को बताया गया कि ऑक्सीजन की मांग और उसके अनुसार पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्यों के साथ तालमेल बिठाया जा रहा है.