Breaking News

एफएए पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन, जम्मू में 35 से अधिक स्थानों पर मारा छापा

जम्मू-कश्मीर में वित्त लेखा सहायक (एफएए) परीक्षा को लेकर कथित घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने शुक्रवार को जम्मू क्षेत्र में 35 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। उल्लेखनीय है पिछले साल लगभग एक लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे और उन्होंने विभाग पर इस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने का आरोप लगाया था।

अभ्यर्थियों ने इस मामले को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन किया था उसके बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नेतृत्व वाले प्रशासन ने न्याय और आरोपों की जांच का आश्वासन दिया। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सीबीआई की टीमों ने आज सुबह जम्मू के 35 स्थानों सहित क्षेत्र के छह जिलों में 37 स्थानों पर छापेमारी की।

सूत्रों ने बताया छापेमारी की कार्रवाई जम्मू कश्मीर कर्मचारी चयन आयोग ‘जेकेएसएसबी’ द्वारा आयोजित वित्तीय विभाग के लेखा सहायक के पदों के लिए परीक्षा में कथित भ्रष्टाचार और अनियमितताओं से जुड़े एक मामले के संबंध की गयी है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में भी छापेमारी की गई थी।

सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले के सिलसिले में 2022 में एक पुलिस कर्मी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।