Breaking News

एक बार फिर गुजरात के कच्छ में आया भूकंप, कल रात से लेकर अब तक 11 बार हिली धरती, दहशत मेंआये लोग

एक तरफ कोरोना का संकट और दूसरी तरफ लगने वाले भूकंप के झटकों ने लोगों के दिलों में दहशत बना रखी है। देश में पिछले दो महीनों में लगातार कई बार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा चुका है।

इसी कड़ी में गुजरात में एक बार फिर भूकंप का झटका महसूस किया गया है. कच्छ में दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर भूकंप का झटका मसहूस किया गया. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 रही. भूकंप का केंद्र कच्छ से 15 किलोमीटर दूर रहा. भूकंप के झटके के बाद लोग घर से बाहर आ गए. इससे पहले रविवार को कच्छ में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था.

आज आए भूकंप का एपीसेंटर भुज के भचाउ के पास रहा. कल रात भी आए भूकंप का भी एपीसेंटर भचाउ के पास था. बताया जा रहा है कि कल रात से लेकर अब तक 11 बार छोटे-बड़े भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. लोग डरे हुए हैं. फिलहाल, किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप

जम्मू-कश्मीर में हफ्ते में दूसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि भूकंप का झटका सोमवार सुबह 4 बजकर 36 मिनट पर महसूस किया गया है. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 रही. किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

दिल्ली में भी कई बार हिली धरती

इससे पहले 8 जून को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.1 थी. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, हरियाणा के गुरुग्राम से 13 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में कम तीव्रता का भूकंप पैदा हुआ. इसकी गहराई 18 किलोमीटर थी और यह दोपहर एक बजे आया था