Breaking News

इस बैग की कीमत जानकर उड़ जाएगे आपके होश, हुआ था करोड़ों में नीलाम

आपने बॉलीवुड सेलेब्रिटी के हाथ में कई तरह के बैग देखे होंगे जो स्पेशल ब्रांड के होने के साथ ही बेहद कीमती भी होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा अनोखा बैग भी हुआ था जो करोड़ों में नीलाम हुआ था और दुनिया का सबसे कीमती बैग बना था। यह नीलामी साल 2018 में लंदन में हुई थी। नीलामी के दौरान एक पर्स की 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बोली लगाई गई थी। कीमत के मामले में इस बैग ने एक खास यूरोपीय रिकॉर्ड भी बना दिया था।

बता दें कि साल 2008 में हर्मेस बर्किंन के एक बैग की आखिरी बोली 217,144 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 1 करोड़ 58 लाख रुपये के आसपास लगाई गई थी। अपनी कुछ खासियतों के कारण यह बैग इतना महंगा हो गया था, जैसे इस बैग में 18 कैरेट व्हाइट गोल्ड डायमंड जड़ा लॉक लगा है। 30 सेंटीमीटर लंबा इस बैग में व्हाइट गोल्ड का भी इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि साल 1981 में पहली बार फ्रांस के लग्जरी फैशन हाउस हर्मेस ने इस बैग को डिजाइन किया था। इस बैग का नाम बर्किन मशहूर अभिनेत्री और गायिका जेनी बर्किन के नाम पर रखा गया था। ऐसे में यह बैग दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हो गया। हालांकि, ये कोई पहलाा मौका नहीं है जब हर्मेस बैग ने सबसे कीमती होने के मामले में रिकॉर्ड बनाया हो।

साल 2017 में हर्मेस कंपनी का बैग हांगकांग में 3,80,000 डॉलर में बिक चुका है। क्रिस्टी नीलामघर के मुताबिक हर्मेस ब्रांड के इस ब्रांड के हैंडबैग निर्विवाद रूप से दुनिया का सबसे मंहगे बैग होते हैं। इस ब्रांड के बैग दुनयाभर के की सेलिब्रिटीज की पहली पसंद बनते रहे हैं, और उन्हें हर्मेस का बैग इस्तेमाल करते देखा गया है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि शुरुआती दाम 6 लाख रुपये से भी अधिक दाम होने के बावजूद भी खरीदने के लिए प्रतीक्षा सूची में नाम दर्ज कराना होता है। अगर आपको हर्मेस का बैग खरीदना है, तो कतार में लग कर लंबा इंतजार करना होगा।