Breaking News

आज फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा मौसम?

देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में इन दिनों मामूली गिरावट आई है. बारिश की गतिविधियों के चलते मौसम में बदलाव हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो आज, 2 अगस्त को भी दिल्ली में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. दिल्ली में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 5 अगस्त तक हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. लेकिन 6 अगस्त को दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी 2 अगस्त को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है. लखनऊ में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना में 3 से 5 अगस्त के बीच गरज के साथ तेज बारिश की संभावना है. वहीं, 2 से 4 अगस्त के बीच रायलसीमा और लक्षद्वीप में तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले 4 अगस्त तक के लिए केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD ने कई जिलों के लिए चेतावनी भी जारी की है. इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, केरल के 14 में से 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि अन्य चार के लिए कोई भी अलर्ट जारी नहीं हुआ है. राज्य के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में एक अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है.