Breaking News

आंध्र प्रदेश सरकार हिंदू आस्था की रक्षा के लिए 3,000 मंदिरों का कराएगी निर्माण

आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने हिंदू (Hindu) आस्था की रक्षा के लिए राज्य के सभी जिलों में मंदिर (Temple) बनवाने का फैसला किया है। प्रदेश सरकार ने कहा है कि राज्य में करीब 3,000 मंदिरों का निर्माण होगा।

राज्य के उप मुख्यमंत्री सीएम कोट्टू सत्यनारायण ने कहा है कि मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के निर्देश पर हिंदू आस्था की रक्षा और उसके प्रचार के लिए बड़े पैमाने पर मंदिरों का निर्माण करवाया जाएगा। तिरुमला तिरुपति देवस्थानम का श्री वानी ट्रस्ट प्रत्येक मंदिर के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये का अनुदान देगा। उन्होंने कहा कि शुरू में 1,330 मंदिरों का निर्माण कराया जाएगा। उसके बाद में 1,456 का निर्माण शुरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधायकों के अनुरोध पर 200 और मंदिर बनाए जाएंगे। मंदिरों के निर्माण में स्वयंसेवी संगठनों की भी मदद ली जाएगी।

बैडमिंटन खेलते 38 साल के युवक की हार्ट अटैक से मौत
हैदराबाद। लालगुडा थाना क्षेत्र के एक इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन खेलते समय 38 साल के एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान श्याम यादव के रूप में हुई है। मंगलवार शाम को बैडमिंटन कोर्ट पर गिरने के बाद श्याम को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। श्याम रोजाना ऑफिस लौटने के बाद क्रिकेट और बैडमिंटन खेलते थे।

ओडिशा : तीन साल में 245 हाथियों की मौत, 47 गिरफ्तार
भुवनेश्वर। ओडिशा में पिछले तीन साल में 245 हाथियों की मौत हुई है। ओडिशा के वन और पर्यावरण मंत्री पीके अमत ने मंगलवार को विधानसभा में बताया कि 245 में से छह हाथियों को शिकारियों ने मारा। हाथियों को मारने और उनके दांतों व बाघ की खाल की तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में 47 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से कुल 39 हाथी दांत, एक बाघ की खाल और नौ नाखून बरामद किए गए।