Breaking News

अफगानिस्तान : काबुल की मस्जिद में भीषण विस्फोट, 10 लोगों की मौत, 20 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में शुक्रवार को एक मस्जिद (Masjid) में हुए भीषण विस्फोट (Blast) में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। स्थानीय लोगों ने कहा कि मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे और खलीफा आगा गुल जान मस्जिद खचाखच भरी हुई थी। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका है।

विस्फोट से आसपास की इमारतें हिलीं-
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफी ताकोर ने इसको लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी और कहा कि तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने क्षेत्र को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट के स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है और किसी ने भी अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि मस्जिद के आसपास की इमारतें हिल गईं। विस्फोट के बाद एम्बुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा गया। यह मस्जिद अफगानिस्तान के बहुसंख्यक सुन्नी मुसलमानों की है।

पिछले हफ्ते ही एक और मस्जिद में हुआ था धमाका-
अफगानिस्तान में हाल में कई विस्फोट हुए हैं और मस्जिदों पर इसी तरह के हमलों में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया गया है। युद्ध में घायल लोगों का ही इलाज करने वाले काबुल के एक आपातकालीन अस्पताल ने ट्वीट किया कि उसके कर्मचारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद कम से कम “20 घायल लोगों” को भर्ती कराया गया है। पिछले हफ्ते, मजार-ए-शरीफ शहर में एक मस्जिद और एक धार्मिक स्कूल में बम विस्फोट होने से 33 शिया लोगों की मौत हो गई थी। आईएस ने उस हमले की जिम्मेदारी ली है।