सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को किया ढेर, जवान शहीद

झारखंड के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र गिरीडीह में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां बेल्भा घाट के जंगलों में केंद्रीय रिजर्ब पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक स्‍पेशल ऑपरेशन के तहत तीन नक्‍सलियों को ढेर कर दिया। नक्सलियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक और हथियार भी बरामद हुए हैं। मुठभेड़ में सीआरपीएफ का कांस्टेबल-गार्ड शहीद हो गया।

नक्‍सलियों के खिलाफ शुरू किया था ऑपरेशन

सोमवार की सुबह करीब सवा छह बजे गिरीडीह के बल्‍भा घाट क्षेत्र में सीआरपीएफ की 7वीं बटालियन ने नक्‍सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था। ऑपरेशन के बाद तीन नक्‍सलियों के शव बरामद हुए हैं। इन नक्‍सलियों के पास से एक एके 47 रायफल, 3 मैगजीन और 4 पाइप बम भी बरामद किए गए हैं।

आईईडी विस्फोट कर विधायक की हत्यी की थी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुई पिछले दिनों एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। ये पुलिसकर्मी बीजेपी विधायक भीमा मांडवी की सुरक्षा में लगे थे। विस्फोट में बीजेपी विधायक की भी मौत हो गई थी। यह घातक विस्फोट दंतेवाड़ा के कुआंकोटा इलाके में हुआ था।  विधायक आगामी आम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के लिए दंतेवाड़ा के कुआंकोटा से श्यामगिरि की यात्रा कर रहे थे।

=>
loading...