कभी नशे में सड़कों पर ही सो जाती थी यह लड़की, परेशान होकर घर वालों ने भी छोड़ दिया था साथ, लेकिन एक लड़के की पड़ी नजर और बदल गई जिंदगी

ये जिन्दगी कब किसको कौन से मुकाम पर लाकर खड़ा कर दे ये इस बात का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता है. एक आम इंसान की जिंदगी हर पल करवट बदलती है. जिन्दगी कभी कूड़े के ढेर में बिलखती है, तो कभी आसमान में उड़ने लगती है. जब भगवान ने इस दुनिया को बनाया तो साथ ही इंसान की भी रचना की, जिससे की वो इस दुनिया में प्यार उभर सके. इंसान बनाया ही गया है, इंसान की मदद करने के लिए किन्तु कुछ अपना कर्तव्य निभाते है, तो वहीँ कुछ पीछे हट हट जाते है. आज की जो पोस्ट हम आपके सामने लेकर आये है, वो कुछ ऐसी ही घटना को सच साबित करती है.

दरअसल, ब्रिटेन के लीसेस्टरशर में रहने वाली एक लड़की की नशे की लत ने इस कदर बर्बाद कर दिया था कि वो घर छोड़ सड़कों पर ही सो जाया करती थी। कॉलेज लाइफ में लगी शरा-ब पीने की आदत ने उसका ये हाल कर दिया था कि वो हर दिन शरा-ब के नशे में रहती थी और उसे इतना भी होश नहीं होता वो कहा है और कहा नहीं, और इतनी शरा,ब पीती के कहीं भी सो जाती।

उसकी इस बुरी आदत परेशान होकर उसके घर वालों ने भी उसका साथ छोड़ दिया। वो दर-दर भटकने लगी, तभी एक दिन उसकी ऐसी किस्मत चमकी कि वो एक बहुत बड़े रेस्टोरेंट की मालिक बन गई। 31 साल की हो चुकी कैच चैम्पमैन ने संघर्ष और सफलता की कहानी से सबको हैरान करके रख दिया है। कैज ने बताया कि नषे की गिरफ्त में आकर उसने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया था। वो खुद भी अपनी इस आदत से परेशान हो चुकी थी, क्योंकि उसके पास पैसों की कमी होने लगी थी।

कैच न,शे की लत को पूरा करने के लिए छोटा-मोटा काम करने लगी। उसे अहसास हुआ कि उसे शाराब पीना छोड़ना है, पर ऐसा हो नहीं रहा था। फिर एक दिन उसकी जिंदगी तब बदल गई जब एक लड़के ने उसे एक होस्टल के बाहर सोता हुआ पाया।

इस तरह बदल गई जिंदगी

 

एक लड़के की नजर कैच पर पड़ी। उसे उसकी शारब की लत और घर से निकाले जाने के बारे में पता चला। उसने कैच की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। कैच ने कहा, वो मेरे लिए भगवान बनकर आया था। उसने अपने साथ एक रेस्टोरेंट में मुझे नौकरी दिलाई और मुझे शारब छोड़ने में मदद की। हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई और मैं मन लगाकर उस रेस्टारेंट में काम करने लगी।

उसके साथ की वजह से मेरी शराब की लत छूट गई। लेकिन एक दिन पता चला कि रेस्टोरेंट के मालिक ने रेस्टोरेंट को बेचने का फैसला किया है। मैं और मेरा ब्वॉयफ्रेंड हैरान रह गए। लेकिन हमें एक ऐसा मौका दिया गया, जिसने हमारी जिंदगी बदल दी।

इस तरह बन गयी करोड़ो की रेस्टोरेंट की मालिक

रेस्टोरेंट के मालिक ने कैज और उसके ब्वॉयफ्रेंड को ऑफर दिया कि वो ये रेस्टोरेंट उनका हो सकता है। अगर वो दोनों हर महीने अपनी कमाई उसे किश्त की तरह चुकाएं। दोनों ने हामी भर दी और पांच साल लगातार मेहनत के बाद कैच रेस्टोरेंट की मालिक बन गई।

=>
loading...