रोमांचक मोड़ पर पहुंचा World Cup 2019, सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुईं ये दो टीमें

विश्व कप में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला खेला गया। इसमें पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराकर सेमीफइनल की बची-खुची उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई, लेकिन वह अकले इस रेस से बाहर होने वाली टीम नहीं है। उसके साथ अफगानिस्तान भी नॉकआउट राउंड की दौड़ से बाहर हो गया। अफगानिस्तानी टीम 6 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम है जो इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से चोकर्स साबित हुई है।

विश्व कप के 30 मैच होने के बाद टूर्नामेंट की अंकतालिका दिलचस्प हो गई है। न्यूजीलैंड 6 मैचों में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर 10 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है, जिसने 6 मैचों में से 5 मैच जीते हैं। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया 9 अंकों के साथ तीसरे और वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान इंग्लैंड 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर बनी हुई हैं। हालांकि भारत ने इन तीनों टीमों से एक कम 5 मैच ही खेले हैं।

विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली टीमों में अफगानिस्तान की टीम है, जिसका अब तक खाता भी नहीं खुल पाया है। अफगानिस्तान को 6 मैचों में लगातार 6 हार झेलनी पड़ी है। अफगानी युवा टीम शुरुआत से ही अंकतालिका में 10वें नंबर पर है। जिसकी वजह से ये टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है।

अफगानिस्तान के बाद बाहर होने वाली दूसरी टीम दक्षिण अफ्रीका है, जिसने 7 में से 5 मुकाबले हारे हैं, जबकि सिर्फ एक मैच में उसे जीत हासिल हुई है, साथ ही एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा है। इस तरह खराब नेट रनरेट के साथ द. अफ्रीका के तीन अंक हैं और वो इस विश्व कप की अंकतालिका में 9वें स्थान पर एक कमजोर टीम की तरह खड़ी है। वह पाकिस्तान से मिली हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है।

=>
loading...