इस गेंदबाज से क्रिकेट जगत थर्राया, टूट गए सारे वर्ल्ड-रिकॉर्ड, इस मैच में 5 गेंदों पर गिरे पांच विकेट

जैसा कि  आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिल रही है, जिसकी मुख्‍य वजह मौजूदा समय में खेले जा रहे मैचों में खिलाडि़यों का बेहतरीन खेल प्रदर्शन रहा है। आपको बता दें कि यूएई में जारी टी20 लीग के दौरान अभी हाल ही में खेले गये मुकाबले में बंगाल टाइगर्स की टक्‍कर नॉर्दन वारियर्स से हुई। इस मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख सभी हैरानी में पड़ गयें।

दरअसल इन दिनों खेली जा रही टी10 लीग में कई विस्‍फोटक पारियां देखने को मिली है। बता दें कि बंगाल की टीम ने इस मैच में पांच गेदों में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बना है। आपको बता दें कि इस टी10 लीग में सबसे महत्‍वपूर्ण योगदान आमेर यामीन का है। जानकारी के लिये बता दें कि 7.6 ओवर में वॉरियर्स को पूरन के रूप में तीसरा झटका लगा। फिर इसके पश्‍चात मैच का नौंवा ओवर डालने आमेर यामिन आए। आमेर ने पहली गेंद पर सिमंस को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करा दिया, दूसरी गेंद पर पॉवेल, अली ख़ान के हाथों कैच हुए। आमेर अब हैट्रिक पर थे और रवि बोपरा को नबी ने लपक लिया और हैट्रिक पूरी करवाई।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आमेर ने चौथी गेंद पर विलजॉयन को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया, वहीं मैंच की समरी पर नजर डाली जाये तो मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल ने 1 विकेट खोकर 130 रन बनाए, यहां सुनील नरेन और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। इस बीच नरेन ने 15 रनों का सहयोग दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए शेनफन रूथरफोर्ड आए। जिन्होंने जेसन के साथ मिलकर 87 रन की अटूट साझेदारी, जिसके बदौलत ही टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स की शुरुआत यूं तो खराब नहीं रही पर ड्वेन स्मिथ, आंद्रे रसेल और निकोलस पूरन जैसे खिलाडी़ मैदान पर टिक नही पाये थे।

=>
loading...