सूडान में होगा तख्ता पलट! टेलीविजन पर सेना ने कहा कि सशस्त्र बल जल्द ही एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे

सूडान राज्य टेलीविजन ने गुरुवार को कहा कि सशस्त्र बल जल्द ही एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे, जिससे अटकलें लगाई जा सकती हैं कि राष्ट्रपति उमर अल-बशीर के खिलाफ तख्तापलट की कोशिश हो सकती है. बता दें कि सूडान की सत्ता पर बशीर पिछले 30 साल से राज कर रहे हैं. 

इस सप्ताह के शुरू में, सैनिकों ने वर्दीधारी खुफिया और सुरक्षा सेवा कर्मियों के साथ वार्ता की, जिन्होंने खार्तूम में रक्षा मंत्रालय के बाहर हजारों सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की थी. 

मंगलवार को देश में हुई थी कई सारी झड़प

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, देश में कई जगहों पर मंगलवार को झड़प हुई थी. इस झड़प में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें सशस्त्र बलों के छह सदस्य शामिल थे. राज्य के टेलीविजन पर की गई घोषणा के मुताबिक, सशस्त्र बल जल्द ही एक महत्वपूर्ण बयान पेश करेंगे. इसके लिए तैयार रहें. राज्य के टेलीविजन पर की गई घोषणा के मुताबिक, सशस्त्र बल जल्द ही एक महत्वपूर्ण बयान पेश करेंगे.

देश में बढ़ रहे हैं सरकार विरोधी प्रदर्शन

पिछले कुछ महीनों के दौरान सरकार विरोधी प्रदर्शन बढ़े हैं. बता दें कि उमर अलबशीर को सत्ता में अपने तीन दशकों में यह सबसे ज्यादा चुनौती वाला समय है. इस समय सरकार को सबसे ज्यादा विरोधों को सामना करना पड़ रहा है. 

=>
loading...