इतना बदल चुकी है सनी देओल की ये खूबसूरत हीरोईन, देखकर नहीं होगा विश्वास

बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया में अभिनेत्रियों के अक्सर कई रूप देखेंने को मिलते है. ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’, ‘आंधी-तूफान’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाली मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि‍ लंबे अरसे से बॉलीवुड से दूर है. मीनाक्षी ने अपने करियर में ऋषि कपूर, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, सनी देओल, और विनोद खन्ना जैसे बड़े स्टार्स के साथ कई फिल्मों में काम किया.

मीनाक्षी इन दिनों ट्विटर पर अपनी हालिया तस्वीरें शेयर कर रही हैं. तस्वीरों में बढ़ती उम्र का असर साफ तौर से दिखता है. लेकिन वह आज भी जिस अंदाज में अपनी जिंदगी एंजॉय कर रही हैं. मीनाक्षी ने 1981 मात्र 17 साल की उम्र में ‘Eve’s वीकली मिस इंडिया’ का खिताब जीतकर उसी साल टोक्यो (जापान) में हुए ‘मिस इंटरनेशनल’ कांटेस्ट के लिए भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

 

निर्माता निर्देशक सुभाष घई ने मीनाक्षी को फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के अपोजिट कास्ट किया था और फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई जिसकी वजह से रातों रात मीनाक्षी सुपरस्टार बन गई. मिनाक्षी आजकल एकदम अलग दिखने लग गई है. उन्हें देखकर पहचानना भी मुश्किल है.

मीनाक्षी से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि क्या उन्होंने फिल्मों में वापसी के बारे में कभी सोचा नहीं? तो उनका जवाब था कि उन्होंने फिल्मों में वापसी इसलिए नहीं कि क्योंकि उनके लिए पहले परिवार है. परिवार के लिए उन्होंने फिल्मी करियर से ब्रेक लिया. मीनाक्षी ने ये भी कहा कि जब उनकी बेटी ग्रेजुएट हो जाएगी तब शायद वो फिल्मों में वापसी के बारे में सोच सकते हैं.

 

मिनाक्षी ने शादी के बाद बॉलीवुड और देश दोनों छोड़कर अमेरिका शिफ्ट हो गई थी. मीनाक्षी क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में पारंगत हैं. फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकीं मीनाक्षी अब डांस सीखाती हैं. उन्होंने टैक्सास में ‘चियरिश डांस स्कूल’ नामक कथक और क्लासिकल डांस स्कूल खोला है.

=>
loading...