सड़क पर दौड़ रही थी ‘बर्निंग बाइक’, कपल था बेखबर, UP पुलिस ने पीछा कर बचाई जान, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार इनकाउंटर नहीं बल्कि एक बाइक सवार दंपति की जान बचाने को लेकर यूपी पुलिस की हर ओर तारीफ की जा रही है। यूपी के इटावा हाईवे पर एक जलती हुई बाइक पर सवार दंपति को पुलिस ने अपनी सूझबूझ से बचा लिया। यूपी पुलिस ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है, जो लगातार वायरल हो रहा है।

यूपी पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया है कि हमारी PRV1617 (यूपी 100 सर्विस) ने इटावा में एक्सप्रेस वे पर एक बाइक पर पीछे बंधे बैग में आग लगी हुई देखी। वहां से बाइक सवार ने तेजी से क्रॉस किया, जिसके बाद पुलिस की गाड़ी ने लगभग 4 किमी. तक उनका पीछा किया।

पुलिस ने पीछा कर बाइक सवारों को जल्द से जल्द उतरने को कहा और बाइक से दूर जाने को कहा। जिसके बाद पुलिस ने तुरंत बाइक पर लगी आग को बुझाया। यूपी पुलिस के इस साहस की तारीफ करने वालों में प्रसिद्ध कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास भी शामिल हैं। कुमार ने लिखा, ‘’ साधुवाद यूपी 100, आपके इसी साहस व कर्तव्यपरायणता के सतत दर्शन हों, ईश्वर से कामना है। उन्होंने अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी टैग किया।

माना जा रहा है कि बाइक के पिछले हिस्से में टंगे बैगों में रगड़ की वजह से आग लगी है। हालांकि बाइक में आग की खबरें बहुत ही कम आती हैं। वहीं इस घटना के बाद यह जांच का विषय है कि आग कैसे लगी है। गनीमत यह रही है कि समय रहते आग को बुझा लिया गया अगर लपटें पेट्रोल टंकी तक पहुंच जातीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस की UP100 सर्विस पूरे प्रदेश में फैली हुई है। इसका मकसद किसी भी दुर्घटना होने पर तुरंत एक्शन लेना है। UP 100 फोन पर शिकायत करने के 10-20 मिनट के भीतर दुर्घटनास्थल पर पहुंचने का दावा करती है।

=>
loading...