पीएम मोदी को दुनिया का सलाम, यूएई के बाद अब रूस देगा अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान

पीएम नरेन्द्र मोदी को दुनिया का एक और सम्मान मिला है। रूस ने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान- सेंट एंड्रयू अवॉर्ड देने का फैसला किया है। इसकी मंजूरी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी को कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिल चुके हैं। हाल ही में यूएई ने भी उन्हें ज़ायद अवॉर्ड देने का ऐलान किया था।

इसलिए मिला सम्मान

रूसी दूतावास ने अपने एक बयान में कहा है, ”12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेंट एंड्रयू यानी रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये सम्मान भारत और रूस के रिश्तों को मजबूत करने के लिए दिया गया है।

बता दें कि ये अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। इससे पहले ये सम्मान चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी मिल चुका है।

दक्षिण कोरिया से भी मिला सम्मान

इसी साल फरवरी में भी प्रधानमंत्री मोदी को दक्षिण कोरिया ने सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया था। इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय व्यक्ति थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र की तरफ से चैंपियंस ऑफ अर्थ का सम्मान भी दिया जा चुका है।

=>
loading...