धनकुबेर निकला मायावती का करीबी रिटायर्ड IAS, मिली 250 करोड़ की संपत्ति, 50 लाख का पेन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस अधिकारी के घर गुरुवार को आयकर के छापे में 250 सौ करोड़ रुपये से अधिक नगदी व अचल सम्पति का ब्योरा मिला है।  इसके अलावा आयकर की टीमें उनके मुम्बई, कोलकाता और दिल्ली के ठिकानों में छापेमारी करके दस्तावेज जुटा रही हैं। आयकर विभाग के मुताबिक मंगलवार को पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम के लखनऊ के स्टेशन रोड स्थित आवास पर छापेमारी की गई। यह छापेमारी बुधवार तक जारी रही।

धनकुबेर रिटायर्ड IAS, मिली 250 करोड़ की संपत्ति, 50 लाख का पेन

50 लाख का पेन

इस दौरान आयकर ने पूर्व आईएएस व उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी में 250 सौ करोड़ रुपये से अधिक नगदी व अचल संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। नेतराम की शेल कम्पनियों में 300 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। उनकी अचल सम्पति करीब 95 करोड़ रुपये है जबकि दो करोड़ रुपये से अधिक का कैश, बेनामी लग्जरी कारें और 50 लाख रुपये का मोंट ब्लॉक पैन मिला है।

धनकुबेर रिटायर्ड IAS, मिली 250 करोड़ की संपत्ति, 50 लाख का पेन

यहां मिला इतना कैश

आयकर विभाग को उनके लखनऊ आवास पर 18 लाख का कैश मिला। दिल्ली से 86 लाख और 60 लाख का कैश अन्य जगह से मिला है जो इन्हीं के करीबी व्यक्ति का है। 50 लाख रुपये लॉकर से मिले हैं। अधिकारियों के मुताबिक 30 मुखौटा कंपनियों से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये गए हैं और उनकी जांच की जा रही है। इन कंपनियों में नेतराम के घरवाले और ससुराल के लोग भी शामिल हैं। आयकर की छापेमारी में दिल्ली के केजी मार्ग और जीके 1 और मुम्बई में चरनी रोड और हुगेस रोड के पॉश इलाकों में छह संपत्तियों तथा कोलकाता के तीन घरों का पता चला है जिसकी जांच आयकर विभाग की टीम कर रही है।

=>
loading...