Corona Virus: चीन में मचा हुआ है मौत का तांडव, जानिए कितनों ने दम तोड़ा अब तक

चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस (Corona Virus) थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि चीनी सरकार इस संक्रमण को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. लेकिन रोजाना कोरोना वायरस की वजह से सैकड़ों चीनी नागरिक संक्रमित हो रहे हैं. शनिवार सुबह तक मिले आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से 717 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अब तक 34,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

17 साल में सबसे ज्यादा आया है चीन में इतना बड़ा प्रलय
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अधिकारियों का कहना है कि चीन में 17 साल बाद किसी संक्रमण का प्रलय आया है. इससे पहले 2002-03 में सार्स संक्रमण की वजह से पूरे देश में लगभग 650 लोग मरे थे. कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब सार्स में हुए मौतों से ज्यादा हो चुकी है.

Loading...

घर से निकलने की इजाजत नहीं
चीनी मीडिया के मुताबिक अब सरकार ने कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए सभी नागरिकों को घर के भीतर ही रहने का नियम लागू किया है. इसके अलावा हर एक परिवार से सिर्फ कुछ ही लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाजत है. चीनी सरकार अब वायरस पर नियंत्रण के लिए ड्रोन के जरिए भी दवाओं का छिड़काव करवा रही है.

इसके साथ ही कोरोना वायरस का पता लगाने वाले डॉक्टर ली वेनलियांग की गुरुवार शाम मौत हो गई. ये वही डॉक्टर हैं जिन्होने सबसे पहले कोरोना वायरस का पता लगाया था. खतरनाक वायरस की जानकारी देने के तुरंत बाद चीनी सरकार ने इस डॉक्टर को ‘अंडरग्राउंड’ कर दिया था.

loading...
Loading...