सुल्तानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला

लखनऊ। भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला अपने गृह जनपद सुल्तानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। प्रेम शुक्ला सुल्तानपुर की लम्भुआ विधानसभा के प्रतापपुर कमैचा ब्लाक (चांदा) ग़ाम बनभोकार के मूल निवासी हैं।

प्रेम शुक्ला ने कक्षा एक से पांच तक न्याय पंचायत शाहपुर के प्राथमिक विद्यालय और कक्षा छह से स्नातक महाराष्ट्र राज्य के मुंबई से शिक्षा ग़हण की है।

प्रेम शुक्ला औरंगाबाद में निर्भय पथिक से पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा। इसके बाद मुंबई से प़काशित ‘दोपहर का सामना’ अखबार में बतौर संवाददाता एवं मुख्य संवाददाता व ब्यूरो प़मुख पद पर लेखनी को मजबूत करते हुए सामना में ‘कार्यकारी संपादक’ पद का दायित्व संभाला।

इसके बाद शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने अपनी पार्टी का पक्ष रखने के लिए प़वक्ता व स्टार प़चारक की भी जिम्मेदारी सौंपी। 2015 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट़ीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा में शामिल करके इन्हे राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी।

मुंबई रहने के बावजूद प्रेम शुक्ला का अपनी मातृभूमि गृहजनपद सुल्तानपुर से बेहद लगाव रहता है। वह सुल्तानपुर के विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर शामिल होने के साथ अपने पैतृक गांव बनभोकार बराबर आते-जाते रहते हैं।

=>
loading...