सीएम योगी के जनता दरबार में उमड़ी फरियादियों की भीड़

सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर में जनता दरबार लगाया. जिसमें काफी संख्या में फरियादी पहुंचे और अपनी अपनी समस्याओं के निवारण के लिए मुख्यमंत्री को पत्र सौंपा. सीएम योगी ने जनता दरबार में आए लोगों की समस्याओं को सुना और उसके निवारण का आश्वासन भी दिया. इसी कड़ी में जनता दरबार में कुशीनगर की रहने वाली एक तीन तलाक पीड़िता नसीमा भी पहुंची. नसीमा कुशीनगर के मिश्रौली बाजार के रहने वाली है, इसकी शादी 7 साल पहले कुशीनगर के रहने वाले मोहम्मद यूनुस से हुई थी.

यूनुस सऊदी अरब में काम करता है. उसने 2 साल पहले नसीमा को फोन पर ही तीन तलाक देकर दूसरी शादी कर ली. इसके बाद इसको इसके बच्चे सहित छोड़ दिया. नसीमा कुशीनगर के कोतवाल, जिलाधिकारी सहित कई अधिकारियों से मिली. लेकिन इसकी कहीं पर कोई सुनवाई नहीं हुई. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से यह उनके दरबार में पिछले 10 बार से आ चुकी है.

हर बार इसे मुख्यमंत्री के द्वारा आश्वासन दिया जाता है की इसे इन्साफ मिलेगा, लेकिन जनता दरबार से इसकी फरियाद आगे नहीं बढ़ पाती. नसीमा का कहना है तीन तलाक का कानून बनने के बाद से इसको उम्मीद जगी थी इसे भी इंसाफ मिलेगा.  लेकिन मुख्यमंत्री के दरबार में ही सुनवाई नहीं हो रही है तो आगे वह किससे इंसाफ की गुहार लगाये.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ी संख्या में ऐसे भी फरियादी मिलने आए जो उन से 3 से 5 बार मिल चुके हैं.  हर बार मुख्यमंत्री की तरफ से उनकी समस्या के निवारण का आश्वासन मिलता रहा पर शायद नौकरशाही मुख्यमंत्री के निर्देशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं.

=>
loading...