सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने पर मौलाना कल्बे सादिक के बेटे के खिलाफ ठाकुरगंज थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लखनऊ के घंटाघर पर शाहीन बाग की तर्ज पर हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने और उत्तेजक नारेबाजी करने व धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मौलाना कल्बे सादिक के बेटे समते दर्जनों ज्ञात व अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

लखनऊ पुलिस के अनुसार जिन लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है उनमें आदिल नसीम सिद्दिकी पुत्र सौकत नसीम सिद्दीकी, शेख ताहिर पुत्र मो. नवी, कल्बे सिवतैन पुत्र कल्बे सादिक, मोहम्मद अनस, लईक हसन, अरसद आलम खान, मोहम्मद यामीन, मोहम्मद अकरम, कय्युम, नेता सफात शामिल हैं।

इन पर आरोप है कि घंटाघर थाना क्षेत्र ठाकुरगंज पर कुछ महिला संगठनों व महिलाओं द्वारा 17 जनवरी से बिना अनुमति अवैध रूप से सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रही हैं। इसी धरने में 24 जनवरी को शाम करीब छह बजे कुछ लोगों का एक बड़ा झुंड हाथों में डंडा लिए वहां पहुंच गया और नागरिकता कानून का विरोध करने लगा।

Loading...

इन पर आरोप है कि इन सैकड़ों लोगों ने घंटाघर पर अपनी गाड़ी आड़ी-तिरछी खड़ी कर जाम लगा दिया और धारा 144 का उल्लंघन भी किया गया। पुलिस द्वारा समझाने पर भी ये लोग नहीं माने और उत्तेजक नारे लगाते हुए जुलूस निकाला।

इन प्रदर्शनकारियों पर आरोप है कि इन्होंने भड़काऊ नारे लगाते हुए पुलिसकर्मियों से भी धक्कामुक्की की। इस पूरे वाकये से घंटाघर इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर-उधर भागने लगे जिससे जाम लग गया।

loading...
Loading...