वित्त मंत्री ने देश रक्षा के लिए सेना को सौंपी अपनी बेटी

प्रदेश के वित्त मंत्री और पिथौरागढ़ के विधायक प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत शनिवार को भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल (जेएजी) बन गई हैं। चेन्नई में आफीसर्स ट्रेनिंग अकादमी में हुई पासिंग आउट परेड के समय परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे। भारतीय सेना में नमिता के जेएजी बनने पर यहां खुशी का माहौल है। प्रकाश पंत का परिवार पिथौरागढ़ नगर के खड़कोट मोहल्ले में रहता है।

Loading...
पासिंग आउट परेड में शामिल होने तथा इस गौरवशाली क्षण का साक्षी बनने के लिए खुद वित्त मंत्री प्रकाश पंत, उनकी पत्नी चंद्रा पंत, पिता मोहन चंद्र पंत, बड़े भाई कैलाश चंद्र पंत, छोटे भाई भूपेश पंत, बहू गीता पंत चेन्नई गए हुए हैं।
नमिता ने प्रारंभिक शिक्षा देहरादून से प्राप्त की। बाद में उन्होंने 2012 में एमआईटी नोएडा से एलएलबी और 2016 में देहरादून से एलएलएम की उपाधि ली। नमिता का चयन पिछले वर्ष ही जेएजी में हुआ था और वह एक वर्ष के प्रशिक्षण के लिए चेन्नई गई थी।
नमिता के सेना में जेएजी बनने पर भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया, मीडिया प्रभारी रघुवीर सिंह, गिरीश जोशी, वरिष्ठ नेता महेंद्र लुंठी, सुभाष जोशी आदि ने खुशी जताई है। चेन्नई से फोन पर वित्त मंत्री पंत ने बताया कि आज का दिन उनके लिए गौरवशाली है। क्योंकि बेटी ने सेना में अहम मुकाम हासिल किया है। इस उपलब्धि को उन्होंने ईश्वर की कृपा और मित्रों की सद्भावना का प्रतिफल बताया है।
loading...
Loading...