लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल के कीमतों में आई भारी गिरावट, जानें कहां कितने है दाम

एक तरफ जहां दुनियाभर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर भी इसका बुरा असर देखने को मिल रहा है. ऐसे में भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में पांचवे दिन लगातार गिरावट देखने को मिली है. दरअसल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) के द्वारा सोमवार (16 मार्च) के दिन पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतो में 17 पैसे प्रति लीटर और 16 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट की गई है. बात करें दिल्ली की तो 15 दिन में पेट्रोल और डीजल के दाम सबसे निचले स्तर पर पहुंचे हैं.

कहां और कितने कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम
बता दें कि सोमवार के दिन दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई है. साथ ही चेन्नई में पेट्रोल 17 पैसे प्रति लीटर तक हो गया है. इसके अलावा दिल्ली और कोलकाता में डीजल 15 पैसे प्रति लीटर हो गया है, जबकि मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

Loading...

 

चारों शहरों में पेट्रोल-डीजल के आज के भाव
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के हवाले से जानकारी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 69.59 रुपये, 75.30 रुपये, 72.29 रुपये और 72.28 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बेंचा जा रहा है. इसके साथ ही बात करें इन चारों शहरों में डीजल के रेट की तो 62.29 रुपये, 65.21 रुपये, 64.62 रुपये और 65.71 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

loading...
Loading...