एक बार फिर Airtel, वोडाफोन-idea ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, अब इनकमिंग के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे

एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और जियो ने पिछले साल दिसंबर में अपने सभी प्री-पेड प्लान महंगे कर दिए हैं। उसके बाद ग्राहकों को नंबर चालू रखने के लिए भी रिचार्ज कराना पड़ा रहा है। इसी बीच एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमतें भी बढ़ा दी है जिसके बाद अब आपको कम-के-कम 21 रुपये अधिक खर्च करने होंगे।

बता दें कि मिनिमम रिचार्ज प्लान एक तरह से वैलिडिटी रिचार्ज यानि इनकमिंग रिचार्ज प्लान है। इस तरह के रिचार्ज में आपको कुछ टॉकटाइम के साथ वैलिडिटी मिलती है। सबसे पहले एयरटेल की बात करें तो एयरटेल का मिनिमम (कम-से-कम) रिचार्ज प्लान 24 रुपये का था जो अब 45 रुपये का हो गया है। ऐसे में इस प्लान के लिए अब आपको 21 रुपये अधिक देने होंगे। कीमतें बढ़ने के लिए एयरटेल की वैलिडिटी रिचार्ज प्लान की कीमतें अब क्रमशः 45 रुपये, 49 रुपये और 79 रुपये हो गई हैं।

एयरटेल के 45 रुपये वाले प्लान में कोई टॉकटाइम नहीं मिलेगा। सिर्फ 28 दिनों की वैधता मिलेगी और 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग की जा सकेगी। इस प्लान में कोई डाटा भी नहीं मिलेगा। वहीं 49 रुपये वाले प्लान में 38.52 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसमें 100एमबी डाटा भी मिलेगा।

अब बात एयरटेल के 79 रुपये वाले स्मार्ट रिचार्ज की करें तो इस प्लान में आपको 64 रुपये का टॉकटाइम, 28 दिनों की वैधता मिलेगी। इस प्लान में 60 प्रति मिनट की दर से सभी तरह की कॉलिंग की जा सकेगी।

Loading...

वोडाफोन के पास 24 रुपये का प्लान है जिसमें 14 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में 100 मिनट की नाइट लोकल कॉलिंग मिलती है। वोडाफोन आइडिया के 28 दिन वैधता वाले प्लान की कीमतें 49 रुपये और 79 रुपये हैं। आइडिया के पास 24 रुपये का कोई प्लान नहीं है।

वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलती है और 38 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इसमें 100एमबी डाटा भी मिलेगा। इस प्लान के तहत 2.5 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉलिंग की जा सकेगी।

वोडाफोन आइडिया के 79 रुपये वाले प्लान में 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और इस प्लान की वैधत 28 दिनों की होगी। इसमें आप एक पैसे प्रति मिनट की दर से लोकल और एसटीडी कॉलिंग कर सकेंगे। इसमें 200एमबी डाटा भी मिलेगा।

loading...
Loading...