उत्तराखंड पीसीएस 2012 का रिजल्ट जारी, अल्मोड़ा की सौम्या गुरुरानी बनी टॉपर

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2012 का रिजल्ट जारी कर दिया है। पदवार अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर के साथ कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर दी गई। पूर्व में आईएएस परीक्षा में सफल रहीं सौम्या गुरुरानी ने डिप्टी कलेक्टर पद पर पहला स्थान हासिल किया है।

आयोग की ओर से पीसीएस 2012 के लिए सितंबर 2014 में विज्ञापन जारी किया गया था। लिखित परीक्षा जनवरी 2016 और साक्षात्कार मई से जून 2017 तक कराए गए थे।वहीं, अभय प्रताप सिंह ने दूसरा व आकाश जोशी ने तीसरा स्थान हासिल किया है।

इन स्टूडेंट्स ने रोशन किया राज्य का नाम

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस की लिखित परीक्षा का आयोजन 31 जनवरी 2016 से तीन फरवरी 2017 तक कराया गया था। लिखित परीक्षा होने के बाद 18 मई से 20 मई के बीच इंटरव्यू का आयोजन कराया गया था। लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के बाद पीसीएस के रिजल्ट जारी किए जिसमें सौम्या गुरुरानी ने टॉप किया।

Loading...

उत्तराखंड में हैं होनहार स्टूडेंट्स

यह पहला मौका नहीं जब प्रदेश का नाम यहां के स्टूडेंट्स रोशन कर रहे हों। इससे पहले भी कई होनहार बच्चे उत्तराखंड का नाम रोशन कर चुके हैं। इस लिस्ट में देहरादून की रहने वाली शीतल बिष्ट का भी नाम आता है। शीतल बिष्ट ने इसरो में वैज्ञानिक बनकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया।

यही नहीं, इस लिस्ट में ऋतिक चौहान का नाम भी शामिल है। इन्होंने तो AIIMS की प्रवेश परीक्षा के साथ नीट भी क्लियर किया है। वहीं, UPES के स्टूडेंट्स भी कम नहीं है। दरअसल, हाल ही में पेट्रोलियम और ऊर्जा अध्ययन विश्वविद्यालय(UPES) के स्टूडेंट्स ने इस वर्ष अमेरिका के टेक्सास में आयोजित वैश्विक एयरोस्पेस प्रतियोगिता कैससैट गए थे। यहां UPES के स्टूडेंट्स ने दुनिया भर की 39 टीमों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

loading...
Loading...