इस महिला भारतीय बल्लेबाज ने रचा इतिहास, टी20 में सबसे तेज रन बनाने का अपने नाम दर्ज किया रिकॉर्ड

महिला क्रिकेट में लेडी सहवाग के नाम से जानी जाने वाली भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने एक बड़ा इतिहास रचा है। महज 16 साल की शफाली वर्मा आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 में जिस तरह से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रही हैं, उससे एक भी बार ऐसा नहीं लगता कि वे युवा खिलाड़ी हैं। एक परिपक्व बल्लेबाज की तरह ओपनिंग करने वालीं शफाली वर्मा ने वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।

लेडी सहवाग शफाली वर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सभी छूट गए पीछे

बैटिंह सेंसेशन शफाली वर्मा का वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट है। शफाली वर्मा ने 147.97 के स्ट्राइकरेट से वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 438 रन अब तक बनाए हैं। वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करियर में किसी भी बल्लेबाज ने 400 से ज्यादा रन इतनी तेज गति से नहीं बनाए हैं। इस मामले में शफाली ने साउथ अफ्रीका की Chloe Tryon और ऑस्ट्रेलिया की एलीसा हीली को पीछे छोड़ा है।

बता दें कि आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 134 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गईं। मंधाना के साथ ओपनिंग करने आई तूफानी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने हालांकि दूसरे छोर पर विकेट बचाए रखा लेकिन वे 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं।

Loading...

 

वहीं न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मैयर और अमेलिया केर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी ओर कप्तान सोफी डिवाइन, लेई कास्पेरेक और ली ताहूहू को एक-एक विकेट मिला। बताते चलें कि मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हरा चुकी हैं। उधर, न्यूजीलैंड भी अपने शुरुआती मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद चुकी है।

loading...
Loading...