आर्थिक तंगी को दूर करना हो तो, बस अपनाएं ये उपाय

हर इंसान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करता हैं और रात दिन एक कर देता हैं। व्यक्ति अपनी सुख-सुविधाओं को पूरा करने के लिए सभी तरह के कामों को करता हैं और पैसा कमाता है। लेकिन इतनी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति के पास दरिद्रता और दुर्भाग्य आ जाता है। वहीं व्यक्ति अपना दुर्भाग्य और दरिद्रता दूर करने के कई प्रयास करता है और धन कमाने का भी अथक प्रयास करता है। कुछ व्यक्ति अपने कामों में सफलता पाकर खुश होता हैं तो वहीं कुछ व्यक्ति असफल होकर काफी दुखी हो जाता हैं। लेकिन आइए आपको बताते हैं कुछ सरल उपाय जिनसे व्यक्ति जीवन में सौभाग्य और सफलता पा सकता है।

Loading...
  • आर्थिक संपन्नता लाने के लिए गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर चांदी के कवच में डालकर गले में पहनें। इससे आपको लाभ होगा।
  • धन की कमी बनी रहती है तो अपनी तिजोरी में एक तांबे का सिक्का और नौं लक्ष्मीकारक कौड़ियां रखें। तिजोरी में ये चीजें रखने से आपके धन का भंडार भरा रहेगा।
  • घर में दरिद्रता बनी रहती है तो केले के पेड़ में जल अर्पित करें और साख ही साथ वहां घी का दीपक भी जलाए। ऐसा करने से दरिद्रता का नाश होता है।
  • आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिये हर रोज भोजन बनाने से पहले कुत्ते और गाय के लिये रोटी जरुर निकाल दें।
  • धन की कमी दूर करने व धन संपन्नता के लिए गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करें।
  • किसी भी महीने के पहले बुधवार की रात को भगवान श्री कृष्ण को कच्ची हल्दी की गांठ बांधकर अर्पित करें। इसके बाद अगले दिन यानी गुरुवार को पीले धागे में उन हल्दी की गांठों को अपनी दाहिनी भुजा में बांध लें। जल्द ही लाभ दिखने लगेगा।
  • अगर आप पर शनि की कुदृष्टि पड़ रही है और आपकी तरक्की में कोई बाधा आ रही है तो शनिवार के दिन अपने बेड के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें और अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल में गुलगुले बनाकर कुत्तों या गरीबों को खिला दें। इससे आपके जीवन में आ रही सभी बाधायें दूर होंगी।
loading...
Loading...